2 लाख का इनामी बदमाश कुल्लू चढ़ा पुलिस के हत्थे, दोनों पैरों में लगी गोलियां

News24NCR/Faridabad: लाख रुपये के इनामी बदमाश कुलभूषण उर्फ कुल्लू को क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 प्रभारी विमल कुमार और उनकी टीम ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। गांव नचौली निवासी कुल्लू के पैर में दो गोलियां लगी हैं। उसे बादशाह खान अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है। सूरजकुंड थाना क्षेत्र में कांत एन्क्लेव के पास यह मुठभेड़ हुई। 23 फरवरी को वर्ल्ड स्ट्रीट पर गांव भैंसरावली निवासी अन्नी की गोलियाें से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कुल्लू मुख्य आरोपित है। उसके बाकी साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। कुल्लू पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था।

भतीजे की हत्या का बदला लेने के इरादे से फरीदाबाद आ रहा था कुल्लू

9 सितंबर को गांव नचौली निवासी अनीष उर्फ अन्नू की चार युवकों ने डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। क्राइम ब्रांच सूत्रों की मानें तो अन्नू कुलभूषण का भतीजा लगता था। इस मामले से कुल्लू बेहद विचलित था। वह बदला लेने के इरादे से ईको स्पोर्ट्स कार में फरीदाबाद आ रहा था। क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 पुलिस को इसकी भनक लग गई। पुलिस टीम ने दिल्ली से ही उसका पीछा शुरू कर दिया। वहीं शहर की मुख्य सीमा में नाकाबंदी करा दी। नाकाबंदी देखते हुए कुल्लू ने कार कांत एन्क्लेव की तरफ मोड़ दी। वहां पुलिस टीम ने उसे घेरने का प्रयास किया तो उसने पुलिस की कार में सीधी टक्कर मारी। साथ ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में गोलियाां चलाईं। दो गोलियां उसके पैर में लगीं। इसके बाद पुलिस टीम ने उसे काबू कर लिया। मुठभेड़ की सूचना के बाद सीन आफ क्राइम टीम मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी।

अन्नी हत्याकांड :

अन्नी व उसके साथी गांव तिगांव निवासी भूरा पर 23 फरवरी को अंधाधुंध फायरिंग की गई थी। गोली लगने से अन्नी की मौत हो गई थी, वहीं भूरा को एक पैर गंवाना पड़ा। इस मामले में गांव नचौली निवासी कुलभूषण उर्फ कुल्लू, विक्की, रोहित के अलावा कई अन्य नामजद हैं। बाकियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। कुल्लू, विक्की और रोहित फरार चल रहे थे। 30 सितंबर को क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 पुलिस ने विक्की और रोहित को पकड़ा था। हाल ही में कुल्लू पर इनाम की राशि 50 हजार से बढ़ाकर दो लाख रुपये की गई है।