श्रीराम मंदिर के शिलान्यास की खुशी में दीयों की रोशनी से जगमगाया फरीदाबाद का सिद्धदाता आश्रम


News24NCR/Faridabad: अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए पांच अगस्त को हुए भूमि पूजन पर प्रसन्नता व्यक्त करने के लिए श्री सिद्धदाता आश्रम स्थित श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में भव्य रोशनी की गई। इस अवसर पर अधिपति जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि श्रीराम केवल हिंदुओं के ही नहीं अपितु समस्त मानव जाति के आदर्श हैं।

स्वामी जी के निर्देश पर दिव्यधाम एवं श्रीराम दरबार पर दीयों के साथ जोरदार रोशनी की गई। इस अवसर पर स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य ने बताया कि हम सबको भगवान के मंदिर निर्माण की लंबे समय से प्रतीक्षा थी जो अब पूरी होने जा रही है। हम सभी इस बात से अति प्रसन्न हैं।

उन्होंने बताया कि आज देश के प्रधानमन्त्री जी ने भगवान के मंदिर के लिए भूमि पूजन किया है। तो एक ऐसा समय आ गया है कि हमारे मर्यादा के शीर्ष का मंदिर बनने जा रहा है। इस बात से दुनिया भर के हिन्दुओं और सनातन परंपरा को मानने वालों में प्रसन्नता की लहर है। उन्होंने कहा कि भगवान ने पुरुषोत्तम बनने के लिए नहीं बल्कि हम मानवों को पुरुषोत्तम बनाने के लिए मर्यादा का आचरण पेश किया।

आज भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण कार्य के प्रारंभ होने पर आश्रम परिसर में प्रसन्नता व्यक्त करने के लिए श्रीराम दरबार को विशेष रूप से सजाया गया। यहां दीयों की रोशनी में श्रीराम की वंदना कर समस्त संसार पर कृपा करने की प्रार्थना की गई। गौरतलब है कि मंदिर भक्तों के लिए बंद है और अर्चकों द्वारा ही यहां पूजन आदि नियमित किया जा रहा है।