शनिवार व रविवार को ही बंद रहेंगे बाजार, अफवाहों से बचें: फरीदाबाद जिलाधीश

News24NCR/Faridabad: कोरोना संक्रमण को रोकने के  लिए हरियाणा सरकार द्वारा शनिवार व रविवार को बाजार बंद रखने की घोषणा में किसी भी प्रकार का फेरबदल नहीं किया गया है। सरकार के अगले आदेश आने तक राज्य के अन्य शहरों की तर्ज पर फरीदाबाद में भी शनिवार व रविवार को ही बाजार बंद रखने होंगे। जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने साफ कहा है कि सरकार या फिर जिला प्रशासन की ओर से इन आदेशों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

वायरल हो रही है यह सूचना-

बता दें कि बुधवार की रात से सोशल मीडिया पर प्रशासन को लेकर एक सूचना वायरल हो रही है, जिसमें फरीदाबाद में रविवार व सोमवार को  बाजार बंद करने की जानकारी दी जा रही है। लेकिन प्रशासन ने साफ कर दिया है कि यह सूचना गलत है और अभी तक रविवार व सोमवार को बाजार बंद रखने की कोई घोषणा नहीं की गई है। उनके अनुसार सरकार के इस संदर्भ में जो भी नए आदेश आएंगे, वही लागू रखे जाएंगे। 

व्यापारी नेताओं ने डीसी से की थी मुलाकात-

बताते चलें कि बुधवार को फरीदाबाद के कुछ व्यापारिक संगठनों ने उपायुक्त यशपाल यादव व अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान से मुलाकात की थी। इन सभी ने शनिवार व रविवार को बाजार बंद रखने के निर्णय में बदलाव की मांग की थी। इन संगठनों में से कईयों ने सप्ताह में एक दिन का पूर्ण लॉकडाऊन रखने का सुझाव दिया था,जिसमें केवल बाजार ही नहीं बल्कि शराब के ठेके, उद्योग एवं यातायात व्यवस्था को भी बंद रखने की मांग की थी। इनमें से कुछ ने रविवार व सोमवार को भी बंद रखने का सुझाव दिया था। 

उपायुक्त ने सभी व्यापारियों से इस मामले में सलाह मशवरा जरूर किया था, मगर बाजार बंद में किसी प्रकार का बदलाव करने का आदेश जारी नहीं किया था। मगर बुधवार शाम से ही सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हो गई कि फरीदाबाद में रविवार व सोमवार को बाजार बंद रखे जाएंगे। प्रशासन ने इस सूचना को पूरी तरह से फर्जी बताया है और कहा है कि शनिवार व रविवार को ही बाजार बंद रखे जाएंगे।