वीनस फैक्ट्री में फिर कटीं मजदूर की अंगुलियां, पहले भी 23 मजदूरों के हो चुके हैं अंग-भंग

News24NCR/Faridabad: यहां के सेक्टर 25 स्थित वीनस इंडस्ट्रियल कॉरपोरेशन में बुधवार की सुबह फिर एक मजदूर की मशीन पर काम करते समय अंगुलियां कट गईं। मजदूरों ने फैक्ट्री में टूल डाउन कर दिया है।

यहां सेक्टर 25 के प्लाट नंबर 91 में वीनस इंडस्ट्रियल कॉरपोरेशन स्थित है। यहां ठेकेदार के मजदूरों से काम करवाया जाता है। सेक्टर 2 निवासी किशन भाटी मैन पॉवर सर्विस नाम से लेबर सप्लायर का काम करता है।

किशन भाटी ने फतेहपुर डीग निवासी सागर को इस फैक्ट्री में काम पर रखा हुआ था। सागर की 10 जुलाई को ही फैक्ट्री में ज्वाइनिंग हुई थी। फैक्ट्री की पॉवर प्रेस पर बुधवार को सागर काम कर रहा था, तो सुबह 10.30 बजे उसके हाथ की अंगुलियां कट गईं।

इससे मजदूरों में रोष फैल गया और उन्होंने काम बंद कर दिया। मौके पर हंगामे के डर से कंपनी ने पुलिस बुला ली। यहां के कर्मचारियों की मांगों के लिए लंबे समय तक श्री राम चरित मानस का जाप करने वाले कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा ने मौके पर पहुंचकर पुलिस और श्रम अधिकारियों से बात की।

ठेकेदार एवं कंपनी का लाईसेंस रद्द हो

नीरज शर्मा ने बताया कि वीनस कंपनी में दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें सागर नामक व्यक्ति के हाथ की अंगलियां कट गईं। पहले भी इस कंपनी में 23 मजदूरों के अंग भंग हो चुके हैं।

विधायक शर्मा ने कहा कि ऐसा क्या कारण है कि इस कंपनी में कर्मचारियों के अंग भंग हो जाते है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस मामले की पूर्ण जांच की जाए कि क्या यह श्रमिक मशीन पर काम कर सकता था।

अगर नहीं, तो ठेकेदार एवं कंपनी का लाईसेंस रद्द किया जाए। ठेकेदार किशन भाटी का कहना है कि उन्होंने घायल मजदूर का इलाज करवाने का प्रयास किया, लेकिन मजदूर ने कहा कि वह कंपनी पर केस करेगा और वह बीके अस्पताल चला गया।