विदेशों की तर्ज पर बनेगी स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के सेक्टर 12 में मल्टीलेवल पार्किंग, लेकिन कब??

News24NCR/Faridabad: सेक्टर 12 फरीदाबाद का सबसे विकसित इलाका ,जहाँ शहर का सबसे बड़ा पार्क (टाउन पार्क), जिला न्यायालय, हुडा कन्वेंशन हॉल, जिला खेल परिसर सहित शहर के प्रमुख मॉल भी मौजूद है, लेकिन जब इतने विकसित इलाके की सबसे जरूरी चीजें ही पूरी न हो पाए तो अन्य सेक्टरों का क्या होगा। जी हाँ हम बात कर रहे है सेक्टर 12 की पार्किंग की सुविधा की, जो की सुविधा ना हो कर लोगो के लिए दुविधा बन गयी है

बताते चले कि सेक्टर 12 में मल्टी लेवल पार्किंग की योजना पिछले 2 साल से लंबित है। लोगो के सालों से परेशान होने के बावजूद भी सेक्टर 12 में पार्किंग की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। यहाँ डीसी ऑफिस के साथ ही तमाम सरकारी विभागों के कार्यलय भी है। साथ ही यहां तहसील परिषद,खेल परिषद ,एचसवीपी कार्यालय व शहर का सबसे बड़ा टाउन पार्क भी बना है । ऐसे में यहां लोगों का आना जाना रहता है, पार्किंग की सही सुविधा ना होने पर लोगों को गाड़ी सड़कों पर ही पार्क करनी पड़ती है। ऑफिस ऑवर्स में यहां पार्किंग की समस्या काफी अधिक रहती है हालांकि एचएसवीपी ने सेक्टर-12 में 5 नए पार्किंग स्पेस तैयार किए गए हैं, लेकिन वह शॉपिंग मॉल्स की साइटों के आसपास है।

सरकारी कार्यालय की तरफ आने वाले लोगों के हिसाब से यह काफी दूर है, फिलहाल सेक्टर 12 में जीएसटी ऑफिस के पीछे खाली पड़ी हुई जगह पार्किंग के रूप में इस्तेमाल हो रही है उसके उसके बाद भी प्रॉपर सुविधा ना होने पर गाड़ियां सड़कों पर पाक हो रही हैं।

एचएसवीपी एक्सईन राजीव शर्मा ने बताया कि मल्टी लेवल पार्किंग की साइट तो फाइनल हो गई थी लेकिन निर्माण को लेकर उच्च अधिकारियों की तरफ से कोई निर्देश नहीं मिले हैं निर्देश अनुसार ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।