लॉकडाउन में खाटू श्याम माखन मिश्री मंदिर में करवाया जा रहा ज़रूरतमंद लोगो को भोजन।

News24NCR/Faridabad: जब से कोरोना महामारी ने अपना विकराल रूप धारण करना शुरू किया है तब से फ़रीदाबाद के साथ साथ पूरे भारत में ही आश्रितों के लिए संकट खड़ा हो गया है। दूसरे राज्यों से रोज़ी रोटी कमाने आए प्रवासियों जिनके सर पर इस शहर में छत ही नहीं है वो किसके घर में खुद को क़ैद करें।ऐसे में अनेकों समाजसेवी उनकी सहायता के लिए आगे आए और मानवता कि मिसाल क़ायम की।

इसी कड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित माखन मिश्री मंदिर में मंदिर प्रबंधन कमेटी व We Care संस्था ने जरूरतमंद लोगों को रोज़ तीनो समय का भोजन करवाने का बीड़ा उठाया है। मंदिर संचालक धनेश गोयल ने बताया कि वी केयर संस्था के साथ मिलकर लॉकडाउन के दौरान लोगों को जरूरत के लिए सामान मुहैया कराया जा रहा है। सडक पर घूमने वाले बेसहारा जानवरों के लिए भी रोजाना खाने का सामान वितरित किया जाता है। मंदिर की गौशाला से गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं के लिए दूध,मक्खन व ब्रैड दिए जाते हैं। झुग्गी बस्ती मे रहने वाले लोगों के लिए रोजाना तीन टाईम का खाना भी मंदिर मे दिया जा रहा है। इन्कम टैक्स मे उपायुक्त व वी केयर के संस्थापक डॉ आदित्य भारद्वाज व उनकी संस्था के सदस्य शहर के अलग अलग इलाकों में जाकर लोगों को राहत सामग्री पंहुचा रहे हैं। 

इसके साथ साथ We Care संस्था के संचालक लॉक डाउन के दौरान गर्भवती महिलाओं व जच्चा बच्चा को भी खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं।