मौसम विभाग का अलर्ट: फरीदाबाद सहित इन इलाक़ों में होगी अभी और बरसात

News24NCR/Faridabad: दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में मौसम के करवट लेते ही इतनी जोरदार बारिश हुई कि कई इलाके तालाब बन गए और वाहनों का लंबा जाम लग गया। दिल्ली -एनसीआर व हरियाणा में बुधवार की रात जमकर बारिश हुई। मूसलाधार बारिश से जहां लोगों को भारी गर्मी से राहत महसूस हुई, वहीं सडक़ें तालाब बन गई और लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ा। वीरवार को भी बारिश का दौर इसी तरह से जारी रहने की संभावना जताई जा रही है।

मूसलाधार बारिश से कई जगह भारी जाम लग गया। नार्थ दिल्ली के जखीरा अंडरपास में भरे पानी में एक कार चालक डूबने से बचा है। समय रहते लोगों ने कार में फंसे व्यक्ति को किसी तरह से बाहर निकाला। इस अंडरपास में भरे पानी में एक डीटीसी बस, ऑटो, ट्रैक्टर और कार भी फंस गई।

  • दिल्ली के इन इलाकों में भारी जाम-

आईटीओ, रायसीना रोड, तीन मूर्ति मार्ग, उद्योग भवन, द्वारका अंडरपास, रेलवे स्टेशन व मानेकशां रोड पर ना केवल घंटों जाम लगा, बल्कि इन इलाकों में भारी स्तर पर जलजमाव भी देखने को मिल रहा है। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि मौसम विभाग द्वारा काफी दिनों से भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया जा रहा था। मगर मानसून रेखा के दिल्ली व हरियाणा की ओर ना आने से उनकी सभी चेतावनी बेअसर साबित हो रही थी। मगर बुधवार की रात को जोरदारा बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत तो दी, मगर भारी जलजमाव व जाम से उनकी परेशानी भी बढ़ा दी है।

  • मौसम विभाग का नया अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले कुछ घंटों में दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, रोहतक, गुरूग्राम, फरीदाबाद, पलवल, नूंह, गाजियाबाद, पानीपत, करनाल, सोनीपत, महेंद्रगढ़, रेवाडी, नारनौल सहित सिरसा व हिसार में जोरदार बारिश होने की संभावना है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा के अधिकांश इलाकों में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार अगस्त के महीने में मानसून की बारिश का यह दौर जारी रहेगा।