भारत में कोरोना से तीसरी मौत

64 साल के मरीज को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, निमोनिया और हृदय की मांसपेशियों की सूजन और हृदय गति में वृद्धि के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 40 हो गई है. महाराष्ट्र के इन मरीजों में तीन विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

मुंबई: देश में जानलेवा कोरोना वायरस से आज तीसरी मौत हो गई है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में दुबई से लौटे 64 साल के शख्स ने दम तोड़ दिया है. इस शख्स को कुछ दिन पहले हिंदुजा से कस्तूरबा अस्पताल में ट्रांस्फर किया गया था. इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में पहली मौत हुई थी. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में दूसरी मौत हुई थी. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 126 तक पहुंच गई है.

बताया जा रहा है कि 64 साल के मरीज को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, निमोनिया और हृदय की मांसपेशियों की सूजन और हृदय गति में वृद्धि के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

भारत में कोरोना से मौत

पहली मौत- 10 मार्च:  कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 साल के मरीज की मौत.

दूसरी मौत- 13 मार्च:  राजधानी दिल्ली में 68 साल की महिला मरीज की मौत.

तीसरी मौत- 17 मार्च:  महाराष्ट्र के मुंबई में 64 साल के मरीज की मौत.

कोरोना के मरीजों की संख्या

  • कुल देशी मरीज- 103
  • विदेश मरीज- 22
  • अब तक हुए डिस्चार्ज- 13
  • मौत- 03 (कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली)

इस तरह से संक्रमण से जूझ रहे लोगों की संख्या 126 पहुंच गई है. बता दें कि 13 मरीज ठीक हो चुके है जबकि तीन दम तोड़ चुके हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 40 हो गई है. महाराष्ट्र के इन मरीजों में तीन विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है मरीजों की संख्या

देश में कल कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 114 थी और परसों 107. यानी संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. इस बीच राहत की खबर ये है कि इस वायरस की चपेट में आए 13 लोग अबतक ठीक हो चुके हैं. हालांकि देश में संक्रमित दो लोगों की मौत भी हुई है. सरकार ने बताया है कि अबतक 13 लाख 19 हजार 363 यात्रियों की हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की गई है. भारत के कुल 30 हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा रही है.