बुरी खबर: फरीदाबाद में कोरोना से दूसरी मौत।

News24NCR/Faridabad: फ़रीदाबाद शहर के लिए सोमवार का दिन अच्छा नहीं रहा। ओल्ड फ़रीदाबाद के बाढ़ मोहल्ले में एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसकी आज मौत हो गयी। मृतक के परिवार के छह सदस्यों को क्वारेंटाइन किया गया है। अब जिले में कुल 74 पॉजिटिव हो गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक बाढ़ मोहल्ला निवासी एक 55 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति को एक निजी अस्पताल में हृदय रोग के उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था।

अस्पताल प्रबंधन ने गाइडलाइन के मुताबिक उसकी कोरोनावायरस जांच के लिए सैंपल लिया था, जो पॉजिटिव आ गया। अब पॉजिटिव को एनएच तीन स्थित कोविड अस्पताल-ईएसआई अस्पताल- में कोरोना उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था जहाँ इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी।

स्वास्थ्य और पुलिस कर्मियों ने उसके परिवार को क्वॉरेंटाइन कर दिया है। उसके घर पर अन्य लोगों की जानकारी के लिए कोरोना पॉजिटिव होने का नोटिस चस्पा कर दिया है। और अब उसके घर को भी सेनेटाइज किया जाएगा।

3168 लोग अंडर सर्विलांस

उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी.कोरोना डाण् रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 4424 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 1256 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 3168 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 4350 होम आइसोलेशन पर हैं।

अब तक 3683 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 3265 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 344 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 74 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 31 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है। ठीक होने के बाद 42 को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है।