बड़ी खबर: विकास चौधरी का हत्यारा पुलिस एनकाउंटर में ढेर, शहरवासियों में खुशी

News24ncr/Faridabad: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की हत्या में शामिल रहे गैंगस्टर रोहित को गुरूग्राम पुलिस ने एक मुठभेड में मार गिराने का दावा किया है। गुरूग्राम में पुलिस व बदमाशों के बीच हुई मुठभेड में जहां विकास चौधरी की हत्या के आरोपी रोहित के मारे जाने की बात कही जा रही है, वहीं एक अन्य बदमाश के घायल होने की जानकारी दी गई है। इस मुठभेड में कई पुलिस कर्मियों के घायल होने की भी जानकारी पुलिस द्वारा दी जा रही है।

जानकारी के अनुसार गुरूग्राम पुलिस को सूचना मिली थी कि दो बदमाश एक स्विफ्ट कार में जा रहे हैं। क्राईम ब्रांच ने कार को सैक्टर 17 के पास घेर लिया। पुलिस के घेरते ही बदमाशों की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। पुलिस ने भी तुरंत मोर्चा संभाल लिया और बदमाशों की फायरिंग का जवाब दिया। दोनों ओर से चल रही फायरिंग में रोहित मौके पर ही ढेर हो गया, जबकि उसका साथी सतेंद्र पाठक घायल हो गया। पुलिस का कहना है कि फरीदाबाद के चर्चित विकास चौधरी हत्याकांड में रोहित भी शामिल रहा है। रोहित ने कुछ समय पहले ही बिलासपुर में एक व्यापारी से फिरौती के चलते गोलियां चलाई थी।

गुरूग्राम के एसीपी प्रीतपाल सिंह ने बताया कि मुठभेड के वक्त पुलिस कर्मियों ने बुलेटपू्रफ जैकेट पहनी हुई थी। इस वजह से वह बच गए, वर्ना तो जिस तरह से फायरिंग की जा रही थी, उस वक्त कुछ भी घटना घटित हो सकती थी। पुलिस के अनुसार रोहित कुख्यात बदमाशों में शामिल हो चुका था। क्राईम की दुनिया में उसे लंबू के नाम से जाना जाता था। पटौदी इलाके में भी उसने गोलियां चलाई थी। रोहित को गैंगस्टर राजेश भारती में प्रमुख स्थान रखता था। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2019 में 27 जून को कांग्रेस नेता विकास चौधरी की सैक्टर 9 में सुबह जिम जाते वक्त गोलियों की बौछार कर हत्या कर दी गई थी।

इस हत्याकांड के बाद प्रदेश की राजनीति गर्मा गई थी। तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने विकास चौधरी हत्याकांड को लेकर भाजपा सरकार की र्इंंट से ईंट बजा दी। यही नहीं बल्कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हत्याकांड पर दुख जताया था तथा एक टवीट कर सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए थे। कांग्रेस के कड़े तेवरों के चलते ही सरकार व पुलिस ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर कौशल को दुबई से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। इसके अलावा पुलिस ने कौशल की पत्नी रोशनी व साले को गिरफ्तार किया था। फिलहाल कौशल जेल में बंद है। वहीं गुरूग्राम पुलिस ने इस मुठभेड में रोहित के मारे जाने के बाद इस अपनी बड़ी सफलता करार दी है।