फ़िल्म जगत ने खो दिए 2 बेहतरीन सितारे।

News24NCR/Delhi: बुधवार का दिन, जब लोग अपने अपने घरों में क़ैद हो कर फ़िल्मों का आनंद और देश विदेश कि खबरों से अवगत हो रहे थे तभी अचानक से आयी बॉलीवुड कलाकार इरफ़ान खान कि मृत्यु कि ख़बर ने सभी को झकझोर दिया। इरफ़ान खान बॉलीवुड के बेहतरीन और मंजे हुए खिलाड़ी थे। अपनी फ़िल्मों में वो जिस भी किरदार को निभाते थे, पूर्ण रूप से अपने आप को उसी किरदार में ढाल लेते थे। वास्तव में वो एक थिएटर कलाकार थे जिन्होंने अपनी कला के दम पर फ़िल्म जगत में अपनी विशेष पहचान बनायी थी।

देश अभी उनकी मौत के सदमे से उभरा भी नहीं था कि वीरवार का दिन निकलते ही उन्हें एक और हृदयविदारक ख़बर सुनने को मिली और वो ख़बर थी बॉलीवुड कि महान हस्ती ऋषि कपूर के निधन की। ऋषि कपूर वो चेहरा थे जिन्होंने अपने समय में फ़िल्म जगत कि हर हस्ती के साथ काम किया था और अपनी एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में अमित छाप छोड़ी थी। ऋषि कपूर के निधन का समाचार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट के माध्यम से दिया। ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन के करीबी रिश्ते किसी से छिपे नहीं है, उनके बीच ना सिर्फ़ व्यक्तिगत वरन पारिवारिक रिश्तें थे।

फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर की तबीयत अचानक बिगड जाने के कारण उन्हें एच.एन. रिलायंस फाऊंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऋषि कपूर 2018 से कैंसर कि बीमारी से जूझ रहे हैं । न्यूयोर्क में इलाज के बाद कुछ हद तक वे ठीक भी हो गये थे लेकिन आज उनकी तबीयत अचानक और बिगड़ गयी। और उन्हें कैंसर के संबंध में एडमिट किया गया था। अंतिम समय में उनके पास उनकी पत्नी नीतू मौजूद रही। ये वक्त बहुत तकलीफ दायक रहा… कल फिल्म अभिनेता इरफान खान का देहांत हुआ आज महान कलाकार ऋषि कपूर
भी प्रभु के चरणों में चले गए।