फ़रीदाबाद से आयी बुरी खबर, तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के मामले।

News24NCR/Faridabad: रविवार को दिन निकलते ही फरीदाबाद के लिए बुरी खबर सामने आई है। सुबह होते ही स्वास्थ्य विभाग ने सात नए कोरोना मरीजों की जानकारी अपडेट की है। विभाग के अनुसार कोरोना मरीजों की कुल संख्या 27 पर पहुंच गई है, जबकि शनिवार को यह संख्या 20 पर थी। बताया गया है कि कोरोना मरीजों की संख्या इससे भी ज्यादा है, मगर अभी तक उनकी टेस्ट रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की गई है। रविवार को 7 नए आए मामलों में 6 तो कोविड सेंटर बनाए गए ईएसआई अस्पताल से होने की सूचना आ रही हैा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ बुलेटिन में इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

चर्चा तो यह भी है कि अस्पताल में इनके अलावा भी कई अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट के साथ जल्द सामने आ सकते है। यह फरीदाबाद के लिए बड़ा खतरा माना जा रहा है। ईएसआई अस्पताल  एनआईटी नंबर 3 को  कोरोना ईलाज के लिए आरक्षित किया गया है, वहीं इस बीमारी से पीडि़त लोगों का ईलाज किया जा रहा है, लेकिन जिस प्रकार से वहां के कर्मचारियों के  कोविड ग्रस्त होने की जानकारी मिल रही है, वह बेहद खतरनाक है। इनके अलावा बीपीटीपी ग्रेटर फरीदाबाद में कोरोना बीमारी से ग्रस्त जिस बुजुर्ग का निधन हुआ था,  उनके परिवार से एक और व्यक्ति को पॉजीटिव बताया गया है।  इनके साथ साथ एक महिला दयालबाग से भी पॉजीटिव बताई जा रही है और जवाहर कालोनी खंड बी से भी एक और व्यक्ति को कोरोना पॉजीटिव करार दिया जा रहा है। इसके अलावा गौंच्छी गांव से भी एक व्यक्ति की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव बताई जा रही है। 

इस तरह तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों से अधिक मरीज होने की जानकारी सामने आ रही है, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने अपने हेल्थ बुलेटिन में नए सात मामलों की ही पुष्टि की है। इनके अलावा 4239  को सर्विलांस पर लिया गया है। विभाग के अनुसार 3441 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, इनमें से 3190 सैंपल निगेटिव आए हैं। 70 लोगों के सैंपल पॉजीटिव आए हैं, इनमें से 42 लोग ठीक होकर जा चुके हैं फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया है कि अस्पताल में कोरोना बीमारी के 27 लोगों का ईलाज किया जा रहा है।