फ़रीदाबाद में होंगे और अधिक कोरोना टेस्ट, मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

News24NCR/Faridabad: हरियाणा में फरीदाबाद और गुरुग्राम सहित पांच जिले हाई रिस्क पर हैं। यहां सर्वाधिक संक्रमित मिलने और मौतें होने से गृह मंत्री अमित शाह भी चिंतित हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अब इन पांच जिलों में कोरोना टैस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। फरीदाबाद में 3 जून को 156 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

दिल्ली और एनसीआर के जिलों में कोरोना का संक्रमण सर्वाधिक हो चला है। फरीदाबाद में कोरोना संक्रमित पाए जाने की दर 15 प्रतिशत और गुरुग्राम में 10 प्रतिशत से ज्यादा है। गनीमत यह है कि हालांकि पिछले एक सप्ताह से हरियाणा में कोरोना का रिकवरी रेट 32 प्रतिशत से बढ़कर 70.75 प्रतिशत हो गया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गृह मंत्री अमित शाह को मुख्यमंत्री मनोहर ने हरियाणा के जिलों में कोरोना की स्थिति बताई, तो शाह ने उपाय और प्रबंध बढ़ाने के निर्देश दिए थे। इस मीटिंग में दिल्ली और उप्र के सीएम भी शामिल हुए थे।

इसलिए सीएम मनोहर ने अब फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत, रोहतक और झज्जर जिलों में कोरोना के टैस्ट की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए हैं। ताकि स्थिति से तेजी से निपटा जा सके।

हरियाणा ने प्लाज्मा थेरेपी से इलाज शुरू कर दिया है। साथ ही इन पांच जिलों में ऑक्सीजन की पर्याप्त सुविधा भी रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसका मुख्य कारण है कि उप्र में दर्जनों ऐसे मरीजों की मौत हो गई, जो गैरलाक्षणिक संक्रमित थे और अचानक उनमें ऑक्सीजन स्तर घट गया था।

शुक्रवार की स्थिति

फरीदाबाद में स्वास्थ्य विभाग को शाम पांच बजे तक मिली जांज रिपोर्टों के अनुसार कोरोना से 156 लोग संक्रमण के शिकार हुए।