फ़रीदाबाद में बढ़े कोरोना के मामले, जमात के लोगों ने बढ़ाई संख्या।

News24NCR/Faridabad: कई दिनों की शांति के बाद जिले में महामारी का विस्फोट हो गया है। शनिवार को Coronavirus (Covid-19) पॉजिटिव की संख्या 6 से बढ़कर 14 हो गई है।ज़िला नोडल अधिकारी (कोरोनावायरस) डा. रामभगत ने 14 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिलने  पुष्टि की है।

इन 8 में से 5 पॉजिटिव केस का तबलीगी जमात से कनेक्शन बताता है कि हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत है।दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के मजहबी जलसे में हजारों लोग शामिल हुए थे। तभी से ही पूरे देश में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ा है।

देश में अब जितने भी पॉजिटिव केस पाए जा रहे हैं, उनमें 50-60 प्रतिषत मामले तबलीगी जमातियों से जुड़े हुए हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अभी तबलीगी जमात पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। यह एक दिन में मिलने वाले पॉजिटिव की सबसे बड़ी संख्या है।

शिक्षा मंत्री ने बताया मानव बम

शुक्रवार को ही हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से लौटे तबलीगी जमातियों को मानव बम से भी ज्यादा खतरनाक बताया था।

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि मानव बम तो दो, चार, पांच लोगों को ही मारता है, लेकिन ये तो हजारों को मौत बांटने का काम कर रहे हैं। गुर्जर ने कहा कि अगर यह लोग समाज में जाते हैं, तो इनके साथ कोरोनावायरस के जीवाणु भी साथ ही जाएंगे।