फरीदाबाद: 31 अगस्त तक खूब होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

News24NCR/Faridabad: सावन बीतने के बावजूद भादो के मौसम में अब लगातार दिल्ली-एनसीआर  व हरियाणा में जोरदार तरीके से बारिश होने की संभावना है। बताया गया है कि 31 अगस्त तक दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा व आसपास के इलाकों में मध्यम व तेज गति की बारिश होगी। मौसम विभाग ने ऐसे संकेत दिए हैं कि अगस्त के बाद सितंबर माह में भी बारिश का सिलसिला इसी प्रकार से जारी रह सकता है। 

शुक्रवार को भी हुई है बारिश-

बता दें कि शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली है। हालांकि यह बारिश थोड़ी देर तक ही आई, मगर इससे मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। विभाग ने कहा कि इस बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। तापमान में कमी होने के साथ ही लोगों को उमस भरी गर्मी से भी राहत महसूस हुई है। 

31 अगस्त तक बारिश होने की संभावना

विभाग के अनुसार 31 अगस्त तक इसी प्रकार से रूक रूक कर बारिश होने की संभावना देखी जा रही है। इस बारिश से किसानों को भी लाभ होने की संभावना है। अपनी फसलों के लिए किसानों को बारिश का सहारा मिल सकता है। बता दें कि पिछले दिनों हुई बरसात से दिल्ली, हरियाणा व एनसीआर के शहरों के साथ साथ राजस्थान में भी जमकर बारिश हुई है। इस बारिश से जगह जगह जलजमाव की समस्या के साथ साथ लोगों को घंटों जाम में भी फंसा रहना पड़ा है। राजस्थान के  जयपुर में भी बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। इसी प्रकार एक बार फिर से संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में लगातार बारिश से जहां लोगों को बड़ी राहत मिलेगी, वहीं जलजमाव व यातायात जाम की समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है।