फरीदाबाद में सफल रहा जनता कर्फ्यू

फरीदाबाद (News24NCR). 14 घंटे का जनता कर्फ्यू कहने को तो रविवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ, लेकिन फरीदाबाद से मिली तस्वीरों को देखकर लगा कि यह शनिवार से ही आहिस्ता-आहिस्ता चल रहा था। देश के तमाम राज्यों में लगभग लॉकडाउन है और सिवाय आवश्यक सेवाओं जैसे की मेडिकल इत्यादि के अलावा सब कुछ बंद है। देश के इतिहास में संभवत: पहली बार ऐसा है कि जनता ने खुद पर कर्फ्यू के लिए तैयारी की और उस पर अमल भी कर रही है।

रेलयात्रा बंद: कोरोना का कोहराम भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में लगातार कड़े आदेश सरकार की ओर से जारी किए जा रहे हैं. रेल मंत्रालय के आदेश में कहा गया है कि 31 मार्च तक के लिए देश की सारी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसके अलावा मुंबई लोकल और कोलकाता मेट्रो का भी संचालन इस दौरान बंद रहेगा. इससे पहले आज देश में जनता कर्फ्यू के चलते भी ट्रेनों को रद्द किया गया था.
सवारी वाली सारी ट्रेनें रद्द, मालगाड़ी चलती रहेंगी
31 मार्च तक के लिए सारी रेलगाड़ियों को रद्द करने का आदेश रेल मंत्रालय की ओर से जारी किया गया है. इस दौरान सिर्फ मालगाड़ियां चलती रहेंगी. पहले रेलवे विचार कर रहा था कि 25 मार्च तक ट्रेनों को कैंसल का जाएगा, लेकिन ट्रेनों में लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से यह फैसला लिया गया है. गौरतलब है कि लगातार प्रधानमंत्री भी कोरोना से जुड़े मसलों पर नजर बनाए हुए हैं. फिलहाल जो ट्रेनें अभी रास्ते में हैं वो अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच कर रुक जाएंगी. इसके बाद यह ट्रेनें 31 मार्च तक के लिए नहीं चलाई जाएंगी. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर पुणे का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रेलवे स्टेशन पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है.

सब कुछ बंद, सब कुछ ठप; देश में ऐसा पहली बार जब किसी कर्फ्यू के लिए जनता खुद ही तैयार है