फरीदाबाद में बिगड़ते जा रहे हालात, 73 पहुँची संख्या, फिर भी नहीं सुधर रहे लोग।

News24NCR/Faridabad: फरीदाबाद में अब तेजी से हालात बिगडऩे लगे हैं। यहां कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होते की मामला खतरे के निशान से भी ऊपर पहुंच गया है। रविवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग ने जहां 7 नए मामलों की पुष्टि की थी, वहीं शाम होते होते 3 और नए मामलों ने प्रशासन की सांसें फूला दी हैं।

रविवार की शाम को दो केस बडख़ल विधानसभा क्षेत्र के गांव अनखीर से और एक मामला सूरजकुंड इलाके से है। बताया गया है कि सूरजकुंड से आने वाला केस संभवतय फिलीपींस का है, जोकि जमात में शामिल होने के लिए आया था। इन तीन केसों को लेकर फरीदाबाद के कोविड सेंटर में 30 मरीज ईलाज के लिए भर्ती हो गए हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग तो अभी तक 30 केसों की पुष्टि कर रहा है, मगर ऑफ दा रिकार्ड कोरोना मरीजों की संख्या इससे कहीं अधिक है।

खतरे की बात तो यह भी है कि कोविड सेंटर के आधा दर्जन से भी अधिक स्टॉफ भी संक्रमित हो चुका है। इनके अलावा सरकारी अस्पताल के कर्मचारी भी कोरोना संक्रमण के दायरे में माने जा रहे हैं। हालांकि अधिकारिक तौर पर विभाग द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की जा रही है। यह फरीदाबाद के लिए बड़ा खतरा माना जा रहा है।

ईएसआई अस्पताल  एनआईटी नंबर 3 को  कोरोना ईलाज के लिए आरक्षित किया गया है, वहीं इस बीमारी से पीडि़त लोगों का ईलाज किया जा रहा है, लेकिन जिस प्रकार से वहां के कर्मचारियों के  कोविड ग्रस्त होने की जानकारी मिल रही है, वह बेहद खतरनाक है। इनके अलावा बीपीटीपी ग्रेटर फरीदाबाद में कोरोना बीमारी से ग्रस्त जिस बुजुर्ग का निधन हुआ था,  उनके परिवार से एक और व्यक्ति को पॉजीटिव बताया गया है। 

इनके साथ साथ एक महिला दयालबाग से भी पॉजीटिव बताई जा रही है और जवाहर कालोनी खंड बी से भी एक और व्यक्ति को कोरोना पॉजीटिव करार दिया जा रहा है। इसके अलावा जीवन नगर से भी एक व्यक्ति की टेस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव बताई जा रही है। जिसे ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है इस तरह तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों से अधिक मरीज होने की जानकारी सामने आ रही है, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने अपने हेल्थ बुलेटिन में नए दस नए मामलों की ही पुष्टि की है।

इनके अलावा 4351  को सर्विलांस पर लिया गया है। विभाग के अनुसार 3497 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, इनमें से 3266 सैंपल निगेटिव आए हैं। 73 लोगों के सैंपल पॉजीटिव आए हैं, इनमें से 42 लोग ठीक होकर जा चुके हैं फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया है कि अस्पताल में कोरोना बीमारी के 30 लोगों का ईलाज किया जा रहा है।  

sun