फरीदाबाद में गेहूँ कि खरीद में कोताही बर्दाश्त नहीं: नयनपाल रावत

News24NCR/Faridabad: प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश पर आगामी 15 अप्रैल से सरसों व 20 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू होने को लेकर अनाज मंडियों में तैयारियां शुरू हो गई है। इसी कड़ी में सोमवार को हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने मोहना अनाज मंडी में अधिकारियों की बैठक लेकर सरसों व गेहूं की खरीद को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।

बैठक के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा गया, सभी अधिकारी एक-एक मीटर की दूरी पर बैठे नजर आए। इस बैठक में मुख्य रूप से बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद, एसीपी भगतराम, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राहुल सिंह, डीएफएससी के के गोयल आदि अधिकारीगण मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते हरियाणा सहित संपूर्ण देश में लॉक डाऊन चल रहा है और सरकार ने आगामी 15 अप्रैल से सरसों व 20 अप्रैल से गेहूं खरीद की घोषणा करके किसानों को राहत देने का काम किया है इसलिए अनाज मंडियों में ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि सोशल डिस्टेसिंग की किसी तरह अवमानना न हो और किसानों को कोई परेशानी नहीं आए।
उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 100 ट्राली गेहूं खरीद का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन अगर सब ठीक रहा तो यह संख्या 400 से 500 ट्रालियां तक की जा सकती है। उन्होंने कहा कि अनाज मंडियों में सेनेटाईजर की विशेष व्यवस्था की जाएगी और मंडी आने वाले सभी किसान मास्क पहनकर आएंगे ताकि यहां आने वाले किसान किसी भी प्रकार से इस बीमारी की चपेट में ना आ सके। उन्होंने कहा कि सरसों व गेहूं की खरीद को लेकर गांवों का एक चार्ट तैयार किया गया है, जिससे किसान परेशान न हो और उसकी तुलाई व ढुलाई समय पर हो। श्री रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का प्रयास है कि यह बीमारी ज्यादा लोगों में न फैले इसलिए हम सभी को सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखना होगा।

विधायक नयन पाल रावत रावत ने कहा की गेहूं की खरीद में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी यदि कोई भी इसमें लापरवाही करता हुआ मिला तो उसके खिलाफ भी सख्ती से निपटा जाएगा साथ ही इस बात को भी ख्याल रखा जाएगा कि सोशल डिस्टेंस मेंटेन रहे। उन्होंने बताया कि 20 तारीख से गेहूं की खरीद मोहना मंडी में शुरू कर दी जाएगी साथ ही एसडीएम त्रिलोक चंद ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और किसानों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसका विशेष ख्याल प्रशासन की तरफ से रखा जा रहा है। तिगांव एसीपी भगतराम ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से 15 पुलिस कर्मचारी अनाजमंडी में तैनात किए जाएंगे, ताकि यहां व्यवस्था सुचारू रह सके।

प्रदेश सरकार के दिशा निर्देश पर आगामी 15 अप्रैल से सरसों व 20 अप्रैल से गेहूं की खरीद शुरू होने को लेकर अनाज मंडियों में तैयारियां शुरू हो गई है। इसी कड़ी में सोमवार को हरियाणा भंडारण निगम के चेयरमैन एवं पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने मोहना अनाज मंडी में अधिकारियों की बैठक लेकर सरसों व गेहूं की खरीद को लेकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। बैठक के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखा गया, सभी अधिकारी एक-एक मीटर की दूरी पर बैठे नजर आए। इस बैठक में मुख्य रूप से बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद, एसीपी भगतराम, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राहुल सिंह, डीएफएससी के के गोयल आदि अधिकारीगण मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए विधायक नयनपाल रावत ने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते हरियाणा सहित संपूर्ण देश में लॉक डाऊन चल रहा है और सरकार ने आगामी 15 अप्रैल से सरसों व 20 अप्रैल से गेहूं खरीद की घोषणा करके किसानों को राहत देने का काम किया है इसलिए अनाज मंडियों में ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि सोशल डिस्टेसिंग की किसी तरह अवमानना न हो और किसानों को कोई परेशानी नहीं आए। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 100 ट्राली गेहूं खरीद का लक्ष्य रखा गया है, लेकिन अगर सब ठीक रहा तो यह संख्या 400 से 500 ट्रालियां तक की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि अनाज मंडियों में सेनेटाईजर की विशेष व्यवस्था की जाएगी और मंडी आने वाले सभी किसान मास्क पहनकर आएंगे ताकि यहां आने वाले किसान किसी भी प्रकार से इस बीमारी की चपेट में ना आ सके। उन्होंने कहा कि सरसों व गेहूं की खरीद को लेकर गांवों का एक चार्ट तैयार किया गया है, जिससे किसान परेशान न हो और उसकी तुलाई व ढुलाई समय पर हो। श्री रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का प्रयास है कि यह बीमारी ज्यादा लोगों में न फैले इसलिए हम सभी को सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखना होगा। विधायक नयन पाल रावत रावत ने कहा की गेहूं की खरीद में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी यदि कोई भी इसमें लापरवाही करता हुआ मिला तो उसके खिलाफ भी सख्ती से निपटा जाएगा साथ ही इस बात को भी ख्याल रखा जाएगा कि सोशल डिस्टेंस मेंटेन रहे। उन्होंने बताया कि 20 तारीख से गेहूं की खरीद मोहना मंडी में शुरू कर दी जाएगी साथ ही एसडीएम त्रिलोक चंद ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और किसानों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसका विशेष ख्याल प्रशासन की तरफ से रखा जा रहा है। तिगांव एसीपी भगतराम ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से 15 पुलिस कर्मचारी अनाजमंडी में तैनात किए जाएंगे, ताकि यहां व्यवस्था सुचारू रह सके।