फरीदाबाद में अभी और बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने दी जानकारी

News24NCR/Faridabad: दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में बुधवार व वीरवार के  बाद एक बार फिर से भारी बारिश आने की संभावना बनने लगी है। बताया गया है कि फिर से दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा में अगले तीन दिन के भीतर दोबारा से भारी बारिश आ सकती है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से संभावना जताई है कि इस बारिश में लोगों को गर्मी से तो राहत मिलेगी, मगर जलजमाव व यातयात जाम की समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। 

संभावना जताई जा रही है कि 25 अगस्त के बीच में दिल्ली-एनसीआर  सहित गुरूग्राम, फरीदाबाद, पलवल, नूंह, रेवाड़ी, नारनौल, महेंद्रगढ़, हिसार, सिरसा, रोहतक, करनाल, पानीपत , सोनीपत, यमुनानगर व अंबाला सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश आने की संभावना है। इसके साथ साथ नोएडा, गाजियाबाद, हापुड, मेरठ, अलीगढ़ व आसपास के इलाकों में भी बारिश के योग दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि मानसून रेखा को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि अगस्त के महीने में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब व राजस्थान में भी लगातार मध्यम व तेज बारिश के आसार हैं।

बता दें कि सावन के महीने में समय पूर्व मानसून आने के बाद भी इन राज्यों में बारिश का लगभग अकाल पड़ा रहा है। इससे किसानों को भी काफी नुक्सान झेलना पड़ा है। लेकिन अगस्त के  दूसरे सप्ताह में कई दिनों तक तेज बारिश आई है। जिससे जलभराव व यातयात जाम की समस्या का लोगों को सामना करना पड़ा है। यही नहीं बल्कि गुरूग्राम, पलवल सहित दिल्ली व आसपास के इलाकों में इतना पानी भर गया कि लोगों ने अपने  इलाकों में नाव चलाकर प्रशासन के सफाई अभियान की पोल खोलकर रख दी।

इस बारिश में हाईटेक सिटी कही जाने वाली गुरूग्राम पूरी तरह से डूबी नजर आई।  जयपुर की बात करें तो  बरसात के पानी ने इतना धमाल मचाया कि सडक़ों पर खड़े वाहन खिलौने के तरह से बहते हुए दिखाई दिए। मौसम विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है कि आने वाले तीन दिनों के अंदर दिल्ली-एनसीआर व हरियाणा सहित आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसलिए लोग सुरक्षित स्थानों पर रहें और अपना ध्यान रखें।