फरीदाबाद ब्रेकिंग: भाजपा जिलाध्यक्ष की छवि खराब करने वाला छात्र गिरफ़्तार, फर्जी अश्लील फ़ोटो डाली थी सोशल मीडिया पर

  • एक आपत्तिजनक व फर्जी फोटो भाजपा जिलाध्यक्ष की बताकर की थी पोस्ट

News24NCR/Faridabad: फेसबुक पर भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा की छवि ख़राब करने वाली फर्जी अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने के आरोप में दिल्ली विश्वविद्यालय का एक छात्र क्राइम ब्रांच डीएलएफ के हत्थे चढ़ा है। नवीन नाम का यह युवक फ़रीदाबाद के सेक्टर-8 का रहने वाला है। यह डीयू में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र है।

गोपाल शर्मा की शिकायत पर उसके खिलाफ सिटी बल्लभगढ़ थाने में आइटी एक्ट व मानहानि की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि नवीन नाम के फेसबुक अकाउंट से 18 अगस्त को एक महिला व पुरुष का आपत्तिजनक फोटो शेयर की। फोटो के नीचे भाजपा जिलाध्यक्ष का नाम लिख दिया। 20 अगस्त को उनके पास अज्ञात नंबर से काल आई। काल करने वाले ने खुद को मीडियाकर्मी बताकर फेसबुक पोस्ट पर उनका पक्ष मांगा। तब नवीन की फेसबुक पोस्ट की तरफ गोपाल शर्मा का ध्यान गया। उन्होंने तुरंत पुलिस आयुक्त ओपी सिंह को इस संबंध में शिकायत की।

पुलिस आयुक्त ने क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी संदीप मोर को मामले की जांच के आदेश दिए। उन्होंने साइबर सेल की मदद से आरोपित का नाम-पता हासिल किया। शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर ब्रह्मप्रकाश ने नवीन को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे जेल भेज दिया है। पूछताछ में उसने बताया कि दिल्ली निवासी एक सहपाठी ने उसे फोटो भेजी थी। उसने सत्यता जाने बिना अधिक लाइक व कमेंट के लालच में फोटो अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर कर दी। बता दें कि गोपाल शर्मा छवि बेहद साफ-सुथरी व ईमानदार कार्यकर्ता की है। उनकी छवि को ध्यान में रखकर ही भाजपा ने हाल में उन्हें लगातार दूसरी बार जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि शेयर की गई फोटो से उनका दूर-दूर तक नाता नहीं है। जब उन्होंने उस पोस्ट पर अपना नाम देखा तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई।