फरीदाबाद ब्रेकिंग: बिना कोरोना जाँच के शहर में नहीं आ सकेगा कोई व्यक्ति, हर बॉर्डर पर होगी कोरोना जाँच

News24NCR/SandeepGathwal: दिल्ली में कोरोना केस में हो रहे इजाफे को देखते हुए फरीदाबाद प्रशासन ने सभी नाकों और बॉर्डर एरिया में नोएडा की तर्ज पर रैंडम जांच करने का आदेश दे दिया है. इस जांच के लिए प्रशासन स्वास्थ्य विभाग को जांच किट जल्द ही उपलब्ध करा देगा. दिल्ली से नजदीक होने के कारण फरीदाबाद में कोरोना के केस दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. ​ बुधवार को हरियाणा में 30 मरीजों की मौत हुई है, जो कि एक दिन में अब तक की सबसे अधिक मौत है. इससे पहले 20 सितंबर को एक दिन में 20 लोगों की इस वायरस से मृत्यु हुई थी.

बिगड़ती स्थिति को देखते हुए हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक वीके बंसल ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की और आगे की रणनीति तैयार की. बंसल ने राज्य के लोगों से कहा कि स्थिति से डरे नहीं बल्कि् सावधानी बरतें. जो लोग पहले से किसी बीमारी से पीड़ित हैं, वह घर पर ही रहे

फरीदाबाद और गुरूग्राम में सबसे अधिक मामले

राज्य में 2562 नए मामले सामने आए हैं इसी के साथ कुल मामले 2,07,039 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार फरीदाबाद और गुरूग्राम में सबसे अधिक लोग संक्रिमत पाए गए हैं. फरीदाबाद में संक्रिमत मरीजों की संख्या 606 और गुरूग्राम में 659 है. 150 से ज्यादा स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 19,543 मरीज अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं. रि​कवरी रेट 89.55 प्रतिशत है.