फरीदाबाद ब्रेकिंग: ग्रीनफ़ील्ड कॉलोनी में दिखा तेंदुआ, स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल

News24NCR/Faridabad: तेंदुआ और उसका शावक देखे जाने से बुधवार को ग्रीन फील्ड कालोनी में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस और वन विभाग की रेसक्यू टीम पहुंची। काफी मशक्कत के बाद भी उन्हें तेंदुआ नहीं दिखाई दिया। अनुमान है कि तेंदुआ और उसके शावक झाड़ियों की आड़ में वापस अरावली में चले गए। 

यहां के निवासियों की तसल्ली के लिए वन विभाग की टीम बृहस्पतिवार को भी तलाशी अभियान चलाएगी। ग्रीन फील्ड कालोनी निवासी नूतन शर्मा ने बताया कि उनके घर के आस-पास काफी प्लॉट खाली हैं। इनमें काफी झाड़ियां हैं। शाम को वे घर की छत पर टहल रही थीं। तभी उन्हें अरावली से एक तेंदुआ और उसके शावक आते दिखाई दिए। 

इस दौरान सड़क पर भी चालक अपने वाहनों को रोककर तेंदुआ को देखने लगे। तेंदुआ और उसका शावक झाड़ियों में गुम हो गए। नूतन शर्मा ने तुरंत पुलिस को सूचित किया। ग्रीन फील्ड कालोनी चौकी पुलिस वन विभाग की टीम को साथ लेकर मौके पर पहुंची। दोनों ने मिलकर काफी देर तक तलाशी की लेकिन तेंदुआ नहीं दिखाई दिया। ग्रीन फील्ड कालोनी अरावली पहाड़ी से जुड़ी है। अरावली में खनन पर रोक लगने के बाद से यहां वन्य प्राणियों की संख्या में इजाफा हुआ है। वन विभाग भी मानता है कि पिछले दिनों में अरावली के अंदर तेंदुओं की संख्या बढ़ी है।