फरीदाबाद पुलिस की गाड़ी में महिला में दिया बच्चे को जन्म, हो रही पुलिस कि जमकर तारीफ

News24ncr/SandeepGathwal: जब अपने कर्तव्य की सीमाएं लांघकर समाज की भलाई करने की बात आती है तो उसमें फरीदाबाद पुलिस का नाम सबसे पहले ऊपर आता है। इसी प्रकार का सराहनीय कार्य करते हुए फरीदाबाद पुलिस की महिला टीम ने एंबुलेंस की उपलब्धता के अभाव में प्रसव के दौरान दर्द से कराह रही महिला की पुलिस पीसीआर में ही डिलीवरी करवाने में अहम भूमिका निभाई जिससे जच्चा बच्चा दोनों की जान बच सकी। महिला ने बेटी को जन्म दिया और अब मां बेटी दोनों की जान सुरक्षित है।

रात्रि करीब 12:00 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि एक महिला प्रसव के दर्द के कारण कराह रही है और उनकी मदद के लिए एंबुलेंस नहीं पहुंची है। सूचना मिलते ही महिला पुलिस थाना 16A से महिला प्रधान सिपाही कपिला और महिला सिपाही पूजा अपने सह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंची। मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि महिला की हालत बहुत गंभीर है और यदि मौका रहते उसे अस्पताल नहीं पहुंचाया गया तो महिला और शिशु दोनों की जान को खतरा हो सकता है।

देरी न करते हुए पुलिस टीम महिला को पीसीआर में लैटाकर बीके हस्पताल के लिए निकल पड़ी परंतु रास्ते में पीसीआर के अंदर ही महिला की डिलीवरी हो गई। महिला पुलिसकर्मियों ने सफलतापूर्वक महिला की डिलीवरी करवाई तथा अब मां बेटी दोनों खतरे से बाहर हैं। वहां पर मौजूद लोगों ने पुलिस द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की और उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्य में पुलिस हमेशा आगे रहते हैं इसलिए फरीदाबाद पुलिस की मौजूदगी में हम खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं।