फरीदाबाद के लोगों से इस साल 46 करोड़ रुपए का टेक्स और वसूलेगा नगर निगम, कमिश्नर ने दिए आदेश

News24ncr/Faridabad: कंगाल नगर निगम अब बकाया प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए फिर से अभियान शुरू करने वाला है। इसको लेकर नगर निगम कमिश्नर डॉ. यश गर्ग ने टेक्सेशन ब्रांच के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सभी अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि वे बकाया प्रॉपर्टी टैक्स की वसूली के लिए कार्रवाई करें। अगर कोई टैक्स नहीं देता तो उसकी संपत्ति को सील करने के अलावा कुर्क भी करें। कमिश्नर ने सभी को 31 दिसंबर तक 46 करोड़ रुपये टैक्स के रूप में वसूलने के आदेश दिए हैं।

निगम आयुक्त ने कहा कि निगम को आर्थिक तौर से आत्मनिर्भर बनाने के लिए बकाया संपत्ति कर की वसूली के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी बड़े बकायादारों के विरुद्ध हरियाणा नगर निगम अधिनियम, 1994 के प्रावधानों के तहत सीलिंग की कार्यवाही के साथ-साथ ऐसी संपत्तियों को नीलाम करने की कार्यवाही भी की जाएगी। 

कराधान विभाग के अधिकारियों की बैठक में उन्होंने कहा कि बड़े करदाता निगम का करोड़ों रुपये संपत्ति कर जमा नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते शहरवासियों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने में निगम को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला ने बताया कि निगमायुक्त ने बैठक में 31 दिसंबर तक कम से कम 46 करोड़ रुपये बकाया संपत्ति कर की वसूली करने के निर्देश दिए हैं।