फरीदाबाद की बेटी कर रही शहर का नाम रोशन, मात्र 5 वर्ष की आयु में जीते 19 अवार्ड

News24NCR/Faridabad: पांच वर्ष की उम्र में एक बच्चे को खेलना और शैतानियां करना पसंद होता है, लेकिन जिले की सृष्टि रिकॉर्ड बनाना पसंद है। नन्हीं परी सृष्टि 19 रिकॉर्ड बुक में अपना दर्ज करा चुकी हैं और उसका यह सफर अभी जारी है। पांच साल की सृष्टि को जिले में कॉर्ड रानी के नाम से जाना जाता है।

सृष्टि 360 से ज्यादा प्रमाण पत्र प्राप्त कर चुकी है, जोकि सात वर्ष के लिए बच्चे के लिए असंभव होता है, लेकिन असंभव कार्य करने में विश्वास रखती हैं। सृष्टि का नाम अब नेशनल स्टार एक्सीलेंस रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ है।

अवॉर्ड भी शामिल हैं

सृष्टि के पिता प्रवीन गुलाटी ने बताया कि 360 से भी ज्यादा प्रमाण पत्र, 61अवॉर्ड, 30 ट्रॉफी ओर 16 पदक है। अभी तक किसी ओर के नाम नही है। पांच साल से भी कम उम्र में सृष्टि का नाम 19 रिकॉर्ड बुक मे दर्ज हो गया है। इतनी कम उम्र में किसी भी बच्चे इतने अधिक अवॉर्ड, प्रमाण पत्र और ट्रॉफी नहीं प्राप्त की है। हमें सृष्टि के नाम से पहचाना जाता है। वह तीन साल से लगातार विभिन्न आयोजनों में इवेंट में हिस्सा ले रही है और जिले गौरव बढ़ा रही है।

शौकिया तौर पर लेती थी हिस्सा

प्रवीन गुलाटी ने बताया कि सृष्टि शौकिया तौर पर आयोजनों में हिस्सा लेती थी। प्रमाण पत्र एवं ट्रॉफी मिलने पर उसने आयोजनों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया। अब यह उसका पैशन बन गया है और प्रतियोगिताओं में जीतने की कोशिश करती है। वह फरीदाबाद ही नहीं दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेती है।

इन इवेंट में लेती है हिस्सा

सृष्टि गुलाटी डांस, ड्राइंग, फैशन शो, रैंप वॉक, गायत्री मंत्र, बेबी शो आदि कई प्रकार के कार्यक्रम में लेती है। प्रवीन गुलाटी ने बताया कि वह आगे भी इसी तरह रिकॉर्ड बनाएगी और एक दिन विश्व सबसे बड़े रिकॉर्ड हासिल करेगी। सृष्टि गुलाटी की इस उपलब्धि से उसके परिजन काफी खुश नजर आते हैं। उनका कहना है कि बेटी पर उन्हें गर्व है। उनका कहना है कि सृष्टि आगे भी इस तरह का मुकाम हासिल करेगी।