प्रिंस चार्ल्स भी आए कोरोना कि चपेट में

प्रिन्स चार्ल्स

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स महामारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उनकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. क्लेरेंस हाउस ने बुधवार को घोषणा की है कि प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है मगर उनका स्वास्थ्य ठीक है. 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था.

यहां वह अपनी पत्नी कामिला, डचेस ऑफ कॉर्नवाल के साथ थे, जिनका टेस्ट निगेटिव आया है. क्लेरेंस हाउस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है.

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही चार्ल्स की मुलाकात मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से हुई थी जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस 400 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. जबकि 8,000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं.

क्लेरेंस हाउस के प्रवक्ता के मुताबिक चार्ल्स में बीमारी के थोड़े लक्षण हैं लेकिन उसे छोड़कर उनका स्वास्थ्य ठीक है. वह पिछले कई दिन से घर से ही काम कर रहे हैं. इससे पहले बकिंघम पैलेस के एक स्टाफ (रॉयल एड, शाही सहयोगी) में कथित तौर पर कोरोनो वायरस का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था, जब महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने लंदन वाले घर में थीं.

रिपोर्ट आने के बाद महारानी को एहतियात के तौर पर विंडसर कैसल में अनिश्चितकाल के लिए ले जाया गया है और उनके आगे के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं. हालांकि रिपोर्ट में महारानी की तबीयत सही होने की बात कही गई है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने उठाए ये कदम

बता दें, अभी हाल में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए सामाजिक मेलजोल कम करने की दिशा में कदम उठाए हैं.