प्रधानमंत्री नें 7 बातों में माँगा देशवासियों कि साथ, 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन।

News24NCR/Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह अपने संदेश के जरिए देश में 3 मई तक लॉकडाऊन बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय केवल सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाऊन ही है। यह भी तय है कि देश को इसकी आर्थिक रूप से बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है, मगर इसके अलावा विश्व के किसी भी देश के पास कोई उपाय नहीं है।

उन्होंने कहा कि भारत ने पूरे विश्व के अन्य देशों के मुकाबले लॉकडाऊन के जरिए कोरोना को कंट्रोल करने में काफी हद तक सफलता पाई है। पूरे विश्व में भारत के उपायों की चर्चा भी हो रही है। मगर जिस प्रकार से देश के नागरिकों ने कष्ट सहनकर लॉकडाऊन को सफल बनाया है,  उसी प्रकार आगे भी वह सहयोग करते हुए लॉकडाऊन को सफल बनाएं। उनकी देशवासियों से अपील व प्रार्थना है कि लॉकडाऊन का  कोई भी नागरिक उल्लघंन ना करे। इसलिए लॉकडाऊन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाना जरूरी हो गया है। इसके लिए उन्होंने सभी प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से कई बार मंत्रणा की है। देश केप्रधानमंत्री ने देश में 3 मई तक लॉकडाऊन बढ़ाने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह अपने संदेश के जरिए देश में 3 मई तक लॉकडाऊन बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय केवल सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाऊन ही है। यह भी तय है कि देश को इसकी आर्थिक रूप से बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है, मगर इसके अलावा विश्व के किसी भी देश के पास कोई उपाय नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत ने पूरे विश्व के अन्य देशों के मुकाबले लॉकडाऊन के जरिए कोरोना को कंट्रोल करने में काफी हद तक सफलता पाई है। पूरे विश्व में भारत के उपायों की चर्चा भी हो रही है। मगर जिस प्रकार से देश के नागरिकों ने कष्ट सहनकर लॉकडाऊन को सफल बनाया है,  उसी प्रकार आगे भी वह सहयोग करते हुए लॉकडाऊन को सफल बनाएं।

उनकी देशवासियों से अपील व प्रार्थना है कि लॉकडाऊन का  कोई भी नागरिक उल्लघंन ना करे। इसलिए लॉकडाऊन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाना जरूरी हो गया है। इसके लिए उन्होंने सभी प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से कई बार मंत्रणा की है। देश के नागरिकों ने भी लॉकडाऊन की अवधि बढ़ाने की सलाह दी है। इन सभी उपाय व मंत्रणा को देखते हुए लॉकडाऊन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है।  नागरिकों ने भी लॉकडाऊन की अवधि बढ़ाने की सलाह दी है। इन सभी उपाय व मंत्रणा को देखते हुए लॉकडाऊन 3 मई तक बढ़ा दिया गया है।