पुलवामा हमले में शहीद हुए मेजर कि पत्नी करेंगी आर्मी ज्वाइन

The site on on the Srinagar-Jammu highway where 40 Central Reserve Police Force (CRPF) troopers were killed in a suicide attack by militants in Jammu and Kashmir’s Pulwama district on Feb 14, 2019. (File Photo: IANS)
  • नीतिका अभी नोएडा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती हैं, उन्होंने आर्मी का एंट्रेंस एग्जाम पास किया था
  • पति की पहली पुण्यतिथि पर नीतिका ने कहा था- उम्मीद है मुझे भी देश की सेवा करने का मौका मिलेगा
  • शहीद मेजर की मां ने कहा- हम बेहद खुश

देहरादून. पिछले साल 18 फरवरी को एक सैन्य अभियान में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नीतिका कौल सेना की टेक्नीकल विंग में शामिल होने वाली हैं। उन्होंने आर्मी का एंट्रेंस एग्जाम (सर्विस सिलेक्शन बोर्ड) क्लीयर कर लिया है। उन्हें चेन्नै की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) से कॉल लेटर भी आ गया है। नीतिका अभी नोएडा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती हैं।

नीतिका के परिवार के सदस्यों ने मंगलवार को एक अंग्रेजी अखबार को उनके आर्मी जॉइन करने की जानकारी दी। पति की शहादत के बाद उन्हें आर्मी की परीक्षा देने के लिए आयु सीमा में छूट दी गई थी।

नीतिका का भावुक वीडियो वायरल हुआ था

मेजर विभूति के शहीद होने के बाद सोशल मीडिया पर नीतिका का अपने पति को अलविदा करने का भावुक वीडियो काफी वायरल हुआ था। नीतिका ने कहा था कि आपने कहा था कि आप मुझसे प्यार करते हैं, लेकिन आप देश से ज्यादा प्यार करते हैं। मैं हमेशा आपसे प्यार करती रहूंगी। मेरी जिंदगी आपके लिए है। 

शहीद की मां ने कहा- हम बेहद खुश

नीतिका की सास सरोज ढौंडियाल ने अंग्रेजी अखबार को बताया कि वह अपनी बहू के सेना जॉइन करने को लेकर बेहद खुश है। उन्होंने कहा कि वह बहादुर लड़की है और बेटी की तरह हमारा ध्यान रखती है। हम उसे अपने जीवन में पाकर बेहद खुश हैं। उसने ऑफर लेटर आने की बात पहले मुझे बताई।

18 फरवरी को अपने पति की पहली पुण्यतिथि पर नीतिका ने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि मुझे भी देश की सेवा करने का मौका मिलेगा। नीतिका और विभूति कॉलेज में मिले थे और अप्रैल 2018 में शादी कर ली थी। शादी के कुछ महीनों बाद ही मेजर विभूति शहीद हो गए थे।