पाकिस्तान / अनमैन्ड रेलवे क्रॉसिंग पर बस और ट्रेन की टक्कर; 20 की मौत, 50 जख्मी

हादसा सिंध प्रांत के सुक्कर शहर के करीब रोहिरी में हुआ

रेलवे क्रॉसिंग पर न तो कोई गेट था और न ही कोई सुरक्षकर्मी तैनात था

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सुक्कर शहर के करीब शुक्रवार रात ट्रेन और बस की टक्कर में 20 लोगों की मौत हो गई। 50 घायल हैं। घटना की वजह क्रॉसिंग पर गेट न होना बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है क्योंकि कई घायलों की हालत गंभीर है। सरकार ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

पंजाब जा रही थी बस
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बस पंजाब जा रही थी। सुक्कर के बाहरी इलाके रोहिरी के करीब एक रेलवे क्रॉसिंग है। इस पर गेट नहीं हैं। इतना ही नहीं, यहां कोई सुरक्षाकर्मी भी तैनात नहीं था। बस ड्राइवर ने क्रॉसिंग से निकलने की कोशिश की। इसी दौरान तेज रफ्तार पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रेन से उसकी टक्कर हो गई। मौके पर ही 20 लोगों की मौत हो गई।   

ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर
‘डॉन’ न्यूज से बातचीत में सुक्कर पुलिस के एआईजी जामिल अहमद ने कहा, “मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है। ज्यादातर घायलों की हालत गंभीर है। यह भयानक दुर्घटना है। ट्रेन बस को करीब 200 फीट तक घसीटकर ले गई।” पाकिस्तान एक्सप्रेस रावलपिंडी से कराची के बीच चलती है। सुक्कर के कमिश्नर शफीक अहमद ने बताया, “जिम्मेदार अफसरों को घटनास्थल पर भेजा गया है। क्रॉसिंग पर गेट नहीं था।”

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने सभी अस्पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी है। रेलवे ने कहा कि ट्रेन का इंजिन क्षतिग्रस्त हुआ है। ट्रेन के किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ। पाकिस्तान में कुल 2470 ऐसी क्रॉसिंग हैं, जहां गेट नहीं हैं। इन पर कई हादसे हो चुके हैं।