पहले बेचता था ऑनलाइन खाना, नौकरी छूटी तो बेचने लगा गाँजा

News24NCR/Faridabad: कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन में कईयों की नौकरियां गई हैं। अधिकतर युवा जहां नए रास्ते तलाशने में जुटे हैं, वहीं कुछ ने अपराध की तरफ कदम बढ़ा दिए। फरीदाबाद पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान कालकाजी नई दिल्ली निवासी जतिन के रूप में हुई है। पूछताछ में उसने कबूला है कि वह पहले ऐप बेस्ड फूड डिलिवरी कंपनी में सेल्समैन का काम करता था। उसका काम ऑर्डर पर खाना पहुंचाने का था।

लॉकडाउन के कारण ऑर्डर मिलने कम हो गए तो कंपनी ने हाथ खड़े कर लिए। उसकी नौकरी छूट गई। जतिन के दिमाग में आसानी से रुपया कमाने की खुराफात आई। उसने गलत तरीके से गांजा बेचने का काम शुरू कर दिया। उसने एनआइटी-3 में मस्जिद के पास से 14 हजार रुपये में गांजा खरीदा। इसके बाद छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचना शुरू कर दिया। क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 पुलिस को मुखबिर से उसके बारे में सूचना मिली। पुलिस ने आरोपित पर नजर रखनी शुरू कर दी।

शुक्रवार को पुलिस ने उसे नीलम रोड से दो किलो गांजा सहित गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ में कबूल कर लिया कि वह करीब एक महीने से यह काम कर रहा था। उसके खिलाफ मादक पदार्थ निषेध अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एसीपी धारणा यादव ने कहा कि नौकरी छूटने पर नए सिरे से प्रयास करें, नए रास्ते तलाशें। गलत रास्ते पर कदम बढाना घातक हो सकता है।