जेल में बंद गैंगस्टर के लिए काम करता था भिखारी का बेटा, फरीदाबाद पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हत्या लूट जैसी वारदातों में वांछित अपराधी पुलिस की गिरफ़्त में

News24NCR/Faridabad: उत्तर प्रदेश के थाना दनकौर की 80 लाख रुपए की लूट के मुकदमे में वांछित आरोपी निशांत को आज फरीदाबाद पुलिस ने टिकावली मोड से गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की।

यूपी में लूट व फरीदाबाद मे हत्या और अवैध हथियार रखने जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर अपराधी को क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने किया गिरफ्तार।

जेल में बंद गैंगस्टर के लिए काम करता था आरोपी।

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह द्वारा अपराधियों की धरपकड़ के लिए दिए गए आदेश पर , डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद के निर्देश पर पर कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 को एक बहुत बड़ी सफलता हासिल हुई है।

क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने फरीदाबाद और यूपी में हत्या, लूट, अवैध हथियार रखने जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी:-

  1. निशांत उर्फ़ लाला पुत्र विक्रम उर्फ़ भिखारी निवासी गाँव नचोली थाना भूपानी।

क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 ने सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर अवैध हथियार सहित आरोपी को टिकावली मोड फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ थाना भूपानी में अवैध हथियार रखने का मुक़दमा भी दर्ज किया गया है।

प्रभारी क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी एक अपराधी किस्म का व्यक्ति है जोकि निम्नलिखित वारदातों में शामिल रहा है :-

वारदात नंबर 1

साल 2008 में आरोपी ने अपने साथी मनोज गाँव नचोली फरीदाबाद, अशोक गाँव आयानगर दिल्ली, निंदर गाँव पलान्जी दिल्ली व अंजनी कुमार निवासी बिहार के साथ मिल कर सह आरोपी निंदर के जीजा की गाँव मवई, थाना भूपानी फरीदाबाद में हत्या की थी। आरोपी इस मामले में गिरफ्तार भी हो चूका है।

वारदात नंबर 2

आरोपी ने साल 2009 में अपने साथी संजीत गाँव गजरोला, जसबीर गाँव डैवता, दिनेश गाँव लडपुरा, आशु लडपुरा, अमित व रविंदर गाँव मथनोरा धरमेंदर गाँव चिती सभी जिला गौतम बुध नगर UP के साथ मिलकर ईलाका थाना दनकोर UP में स्कॉर्पियो सवार व्यक्तियो से हथियारों के बल पर 80 लाख रुपयों की लूट की थी। इस केस में यह डासना जेल में बंद रहा है। और यह पिछले 5-6 वर्षो से अदालत से गैरहाजिर चल रहा है।

वारदात नंबर 3

साल 2018 में आरोपी से एक देशी पिस्तौल 315 बोर बरामद हुआ जिस में आरोपी नीमका जेल फरीदाबाद में बंद रहा है। जो अब आरोपी अदालत से जमानत पर है मुकदमा न्यालय में विचाराधीन है।

वारदात नंबर 4

कल 9 जुलाई 2020 को आरोपी निशांत को एक देशी पिस्तौल 315 बोर व एक जिन्दा रोंद 315 बोर सहित टिकवली मोड़ इलाका थाना भूपानी में काबू करके गिरफ्तार किया है। अवैध हथियार पर आर्म्स एक्ट के अंतर्गत थाना को भूपानी में मुकदमा दर्ज किया गया है।

डीसीपी क्राइम श्री मकसूद अहमद ने बताया कि आरोपी शराब पीने का आदि है जो बदमाश प्रवृति के लडको के साथ रहना पसंद करता है।

आरोपी निशांत का दोस्त युसफ है जो ईनामी बदमाश कुलभूषण के लिए काम करता है तथा मनोज नचोली जो हत्या के मामले में नीमका जेल में बंद है के लिए भी युसफ काम करता है। आरोपी युसफ कई मुकदमो में वांछित है जिस की तलाश जारी है। आरोपी निशांत की गिरफ्तारी के बारे में थाना दनकौर यूपी पुलिस को सूचित किया गया है। आरोपी को आज कोर्ट में पेश करके जेल भेजा गया है।