कोरोना से बचाव ही उसका इलाज है: दीपक सिंह

फरीदाबाद (News24NCR): सुरक्षा इलाज से बेहतर है, और जब एक ऐसी बीमारी हमारा घर पकड़ ले जिसका इलाज ही संभव न हो तो उस से बचाव करना ही एकमात्र विकल्प बचता है। ये कहना है जिम ट्रेनर दीपक सिंह का। शहर के सभी जिम और होटल सुरक्षा के मद्देनजर पूर्ण रूप से सावधानी बरत रहे है, शहर की सेक्टर २८ स्थित हाइप जिम में आने वाले लोगो को जागरूक करने के लिए जिम में प्रवेश द्वार पर बोर्ड लगाए जा रहे हैऔर सेनेटाइजर उपलब्द्ध कराया जा रहा है।
गौरतलब है कि कोरोना 123 देशों के साथ साथ भारत में भी पहुंच गया है.विश्व में इसके संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 5000 को पार कर गई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने इसे महामारी घोषित कर दिया है. दुनिया भर की सरकारें कोरोना वायरस को लेकर लोगों को जागरूक करने पर ध्यान दे रही हैं. जानकारों का कहना है इसके संक्रमण को फैलने से रोककर ही इसे काबू में किया जा सकता है. इसके लक्षणों को पहचानकर ही कोरोना वायरस की बेहतर तरीके से रोकथाम की जा सकती है.

भारत में संक्रमण के 93 मामले
भारत में भी कोरोना से संक्रमण के 107 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इनमें 90 भारतीय और 17 विदेशी नागरिक हैं. कोरोना ने अब तक 13 राज्यों को अपनी चपेट में ले लिया है. केरल में 22 लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. हालांकि, इनमें से 3 लोगों का इलाज हो चुका है. इसके बाद महाराष्ट्र में 31 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. यूपी में भी 12 कोरोना के मामले आए हैं. दिल्ली में 7 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं. कर्नाटक में 6 मामलों की पुष्टि हुई ह ..