कोरोना ब्रेकिंग: फरीदाबाद में 2 लोगों की मौत के साथ 174 नए मामले आए सामने।

News24NCR/Faridabad: फरीदाबाद में बुधवार को संदिग्ध कोरोना संक्रमण से दो मौतों के साथ 174 नये मामले आने उपरांत जिले में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढक़र 6959 हो गये हैं। इनमें से 5393 लोगों को उपचार उपरांत डिस्चार्ज किया गया है जबकि आज 98 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई।
कोरोना बुलेटिन के अनुसार वर्तमान में 648 लोग अस्पताल में एडमिट हैं जबकि 801 लोगों को होम आइसोलेटिड किया गया है। वर्तमान में 1449 मामले एक्टिव केसों के हैं जबकि 63 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और 22 लोग वेंटीलेटर पर हैं।

बुलेटिन के अनुसार अब तक कुल 117 लोगों की मौत हुई है जबकि सैम्पल पोजीटिविटी रेट 14.1 प्रतिशत है, रिकवरी रेट में कुछ कमी आई और यह 79 प्रतिशत से कम होकर 77.4 प्रतिशत पहुंचा है।आज मरने वालों में एक पुरूष और एक महिला शामिल हैं। दूसरी ओर कोरोना टैस्टों को प्रशासन द्वारा और तेज किया जा रहा है।

इस संबंध में कई स्थानों पर कैम्प आयोजित किये जा रहे हैं और टैस्टिंग में तेजी लाने के लिये विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हालांकि मास्कव सेनिटाइजेशन के प्रति लोगों में जागरूकता देखी जा रही है परंतु हो रही चूक के कारण समस्याएं भी बढ़ रही हैं जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण बढ़ते संक्रमण के मामले हैं। आवश्यकता इस बात की है कि हम प्रत्येक स्थिति में मास्क का उपयोग जरूर करें और दूसरों को भी इस संबंध में प्रेरित करें।