कोरोना दुष्प्रभाव: आज से डबुआ सब्जी मंडी में आम आदमी नहीं खरीद सकेंगे सब्जी, सिर्फ होगी आढ़त

News24NCR/Faridabad: फरीदाबाद की सबसे बड़ी डबुआ सब्जी मंडी में अब शुक्रवार से खुदरा सब्जी नहीं बिकेगी। केवल आढ़ती ही सब्जियों की खरीद-फरोख्त कर सकेंगे। सूत्रों के अनुसार कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए यह मंडी सर्वाधिक संवदेनशील बनी हुई थी। इसलिए प्रशासन ने इस मंडी में खुदरा विक्रेताओं द्वारा सब्जियों की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया था, लेकिन यहां खुदरा विक्रेता फिर भी मिलीभगत से खुदरा सब्जी बेच रहे थे। अब उनके बेचने पर पूरी तरह प्रतिबंध लागू किया जाएगा।

मंडी में कुछ गुंडा तत्व भी सक्रिय हैं, जो किसी भी सरकार और अधिकारी पर भारी पड़ते हैं। ये गुंडा तत्व मंडी के लोगों को बुरी तरह धमकाते हैं और मारपीट करते हैं। जब उन पर कार्यवाही की जाती है, तो कहते हैं कि हम गरीब सब्जी विक्रेता हैं। इन गुंडा तत्वों ने खुदरा विक्रेताओं के बारे में कुछ अफवाहें फैलाना शुरू कर दिया था। इसलिए मंडी प्रशासन को सख्ती दिखानी पड़ रही है।

मार्केट कमेटी के सचिव विपिन यादव ने मीडिया से कहा है कि प्रशासनिक आदेशों के चलते किसी भी खुदरा विक्रेता को सब्जियां बेचने की अनुमति नहीं होगी। यदि फिर भी कोई खुदरा सब्जी बेचता हुआ पाया गया, तो नियमानुसार सख्ती कार्रवाई की जाएगी।