कोरोनावरियर्स के वाहनों को सैनेटाईज कर रहे समाजसेवी सुनील ठाकुर।

News24NCR/Faridabad: कोरोना कि महामारी जिसने पूरे भारत के लोगो को अपने हाई घरों में क़ैद कर दिया है, एक ऐसी बीमारी जिसका अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। उसके बचाव के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरा देश अपने घरों में बंद है और समाज के उस वर्ग के लोग सड़कों पर उतरे हुए है जिनके लिए अपने घर परिवार और खुद से बढ़कर देश सेवा ज़रूरी है। चाहे वो सफ़ाईकर्मी हो, डॉक्टर हो, पुलिस, प्रशाशन या मीडिया वर्ग के साथ साथ अन्य सेवाओं से जुड़े लोग हों सभी अपने अपने दायित्व को बखूबी निभा रहे है।

इन सभी वर्गों के साथ साथ एक ऐसा वर्ग भी है जिनके लिए मानव सेवा सर्वोपरि है, समाजसेवा से जुड़े ये लोग अलग अलग तरह से लोगो कि सेवा करते नज़र आ रहे है, चाहे ज़रूरतमंदो को भोजन मुहैया करवाना हो या बीमारों को अस्पताल पहुँचाना हो। कोरोना महामारी के बीच समाज में अपनी सेवाएँ दे रहे फ़रिश्तों के लिए एक अलग तरह से उनकी भी सेवा की जा रही है। ओल्ड फ़रीदाबाद निवासी सुनील ठाकुर व घनश्याम सैनी ग्रेटर फ़रीदाबाद में अपने सर्विस सेंटर में निशुल्क प्रशाशन कि गाड़ियों को अच्छे तरीक़े से धो कर सैनेटाइज करके दे रहे है।

समाजसेवी सुनील ठाकुर का मानना है कि कोरोना वायरस से लोगों के बचाव में प्रशाशन कि जो गाड़ियाँ लगी हुई है उनको सैनेटाईज किया जाना भी अति आवश्यक है, इसलिए वो बिना किसी शुल्क के अपने सर्विस सेंटर में पुलिस प्रशाशन,डॉक्टरों व अन्य सभी लोग जो इस महामारी में अपनी सेवाएँ दे रहे है, उनके वाहनों को सैनेटाईज करने का काम कर रहे है।