कृष्णपाल गुर्जर फिर बने भाजपा के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष, पहले भी रह चुके है अध्यक्ष।

News24NCR/Faridabad: केंद्रीय राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर की हरियाणा के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर ताजपोशी कर दी गई है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा मंगलवार की शाम को श्री गुर्जर की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी करते हुए अधिकारिक तौर पर उनके नाम की घोषणा कर दी। बता दें कि श्री गुर्जर से पहले प्रदेश अध्यक्ष पद पर सुभाष बराला विराजमान थे। मगर विधायक का चुनाव हारने के बाद से लगातार उन्हें हटाए जाने की चर्चाएं चल रही थी।

हालांकि प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ सहित कई नेताओं का नाम भी चल रहा था। लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ऐसा अध्यक्ष बनवाने के पक्ष में थे, जिससे उनका तालमेल बेहतर रहे। इसके चलते ही मुख्यमंत्री ने भाजपा आलाकमान के सामने श्री गुर्जर के नाम का प्रस्ताव रखा,जिसे सहमति प्रदान कर दी गई। बता दें कि  पिछले कई दिनों से श्री गुर्जर को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाओं ने जोर पकड़ा हुआ था। मंगलवार सुबह से ही उन्हें अध्यक्ष बनाए जाने की बधाई दी जा रही थीं। सोशल मीडिया पर गुर्जर समर्थक उन्हें लगातार प्रदेश अध्यक्ष बनने की बधाई दे रहे थे।

मगर शाम होते ही श्री गुर्जर के नाम पर भाजपा आलाकमान ने अपनी मोहर लगाकर अधिकारिक रूप से घोषणा कर दी। बता दें कि केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर पहले भी प्रदेश भाजपा के दो बार अध्यक्ष रह चुके हैं। नगर निगम फरीदाबाद के पार्षद का चुनाव जीतकर राजनीति में धमाकेदार एंट्री कर कृष्णपाल गुर्जर ने हरियाणा में मंत्री से लेकर सांसद व केंद्र सरकार में मंत्री तक का सफर तय किया है। भाजपा की टिकट पर पार्षद का चुनाव जीतने के बाद से कृष्णपाल गुर्जर ने राजनीति में लगातार ऊंचाई का सफर तय किया है। भाजपा की राजनीति में ना केवल उनका नाम स्थापित हुआ, बल्कि विपक्षी दलों के नेताओं के साथ भी उनके मधुर संबंध हैं।

श्री गुर्जर के  सौम्य व्यवहार ने उन्हें  राजनीति में स्थापित करने में अहम किरदार निभाया है। अध्यक्ष बनने के बाद से श्री गुर्जर के समर्थकों में खासा उत्साह है, उनका मानना है कि सत्ताधारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की अहमियत मुख्यमंत्री के बराबर ही मानी जाती है। इसे लेकर मंगलवार को श्री गुर्जर समर्थकों में खुशी का माहौल देखने को मिला। वहीं दूसरी ओर श्री गुर्जर को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित प्रदेश के सभी मंत्री, विधायक व पार्टी के बड़े नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।

वहीं श्री गुर्जर का कहना है कि जिस उम्मीद से संगठन ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है, वह उसे पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाएंगे। उनका उद्देश्य भाजपा संगठन को घर घर में पहुंचाना है। इसके लिए वह दिन रात मेहनत करेंगे। श्री गुर्जर ने अपनी ताजपोशी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमितशाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया है।