‘किसान रत्न सम्मान’ से सम्मानित हुए पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना, झज्जर किसान महापंचायत में किया गया सम्मानित


News24NCR/SandeepGathwal:
फरीदाबाद के पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना को किसानों के हितों में बेहतर कार्य करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा सर्व खाप पंचायत भारत वर्ष द्वारा ‘किसान रत्न सम्मान’ से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उन्हें झज्जर जिले के गांव ढाकला में आयोजित एक किसान महापंचायत में दिया गया। इस महापंचायत का आयोजन धनखड़ खाप-12 ढाकला के प्रधान डा. ओमप्रकाश धनखड़ द्वारा किया गया, जबकि इस मौके पर कई विधायक, पूर्व विधायकों सहित अहलावत खाप के अध्यक्ष जयसिंह अहलावत व मनराज गुलिया, लाडपुर बादली सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

यह सम्मान मिलने पर पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने खाप पंचायतों एवं किसानों का आभार जताते हुए कहा कि उन्होंने सदैव किसानों के हितों के लिए कार्य किया है और वह सर छोटूराम, चौ. चरण सिंह व चौ. देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए किसानों की आवाज को बुलंद करने कभी पीछे नहीं हटे है और भविष्य में भी वही किसानों की आवाज ऐसे ही बुलंद करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के शासनकाल में किसानों को दमनकारी नीतियों के चलते कुचलने का काम किया गया था, लेकिन उस दौरान सर छोटूराम ने किसानों की आवाज बनकर अंग्रेजी हकूमत से लोहा लिया था, आज देश में फिर से वही माहौल बनाने का काम किया जा रहा है, सरकार किसानों पर तानाशाही कानून थोप रही है, लेकिन किसान सरकार के इन हिटलरशाही फरमानों को कतई बर्दाश्त नहीं करेगा और अपने हक-हकूक की आवाज के लिए हर स्तर पर संघर्ष करेगा।

उन्होंने भी किसान आंदोलन को अपना समर्थन पलवल में बैठे किसानों को बीच में जाकर देते हुए उन्हें यह भरोसा दिलाया था कि उनके इस आंदोलन में वह पूरी तरह से उनके साथ है। गौरतलब है कि अवतार सिंह भड़ाना फरीदाबाद से चार बार सांसद रह चुके है, जबकि एक बार उत्तरप्रदेश के मेरठ से भी सांसद रहे है और देवीलाल सरकार में वह मंत्री पद का दायित्व भी निभा चुके है। वर्षाे से किसानों की समस्याओं को उठाने व उनके हितों में कार्य करने के लिए उन्हें यह सम्मान दिया गया है।